Breaking News

Breaking News
Loading...
केंद्र सरकार ने राज्यों को इतनी छूट दी है कि वे अपने हिसाब से दिशा-निर्देश ला सकते हैं। हालांकि केंद्र द्वारा यह कहा गया है कि एक राज्य से दूसरे राज्य में खुली छूट है, लेकिन जानकारी के अनुसार, राज्य काफी हद तक इसकी निगरानी कर सकते हैं। ऐसे में अब हमें राज्यों के फैसले का इंतजार करना होगा।

Lockdown 5.0

    • Home Ministry released guidelines for lockdown 5.0

    • Central government gave permission to go from one state to another

    केंद्र सरकार ने शनिवार को लॉकडाउन 5.0 के लिए दिशानिर्देश जारी किए। हालाँकि सरकार इसे Unlock कह रही है। 1. सरकार द्वारा लॉकडाउन 5.0 में लोगों को कई तरह की राहत दी गई है, जो 1 जून से 30 जून तक रहती है। इनमें से एक राज्य से दूसरे राज्य में जाना है। गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार, अब लोगों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए किसी भी प्रकार की अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं होगी। हालाँकि, सरकार के निर्देश के बावजूद, अभी भी इस बात पर सस्पेंस बना हुआ है कि क्या नोएडा या गुरुग्राम में रहने वाले लोग आसानी से दिल्ली जा सकते हैं।

    दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, लेकिन अब यह निर्णय राज्यों को लेना है। क्योंकि हरियाणा सरकार पहले ही दिल्ली के साथ अपनी सीमा सील कर चुकी है। हरियाणा सरकार का कहना है कि दिल्ली की वजह से इसमें कोरोना के मामले बढ़े हैं। दूसरी ओर, गाजियाबाद ने भी इस तरह के प्रतिबंध लगाए हैं।

    केंद्र सरकार ने राज्यों को इतनी छूट दी है कि वे अपने हिसाब से दिशा-निर्देश ला सकते हैं। हालांकि केंद्र द्वारा यह कहा गया है कि एक राज्य से दूसरे राज्य में खुली छूट है, लेकिन जानकारी के अनुसार, राज्य इसकी काफी हद तक निगरानी कर सकते हैं। ऐसे में अब हमें राज्यों के फैसले का इंतजार करना होगा।

    जिस तरह से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि सभी धार्मिक स्थल 1 जून से खुलेंगे, तब गृह मंत्रालय का कहना है कि संशोधित दिशानिर्देशों के तहत, राज्य सरकारों को कार्रवाई करनी होगी। यही है, राज्य निश्चित रूप से लॉकडाउन को कस सकते हैं, लेकिन वे छूट का दायरा नहीं बढ़ा सकते हैं।

    नोएडा पुलिस बोली - पास की जरूरत होगी

    केंद्र के फैसले के बाद लोगों के मन में अब सवाल ये है कि क्या वो सीमा पार कर पाएंगे? इस बारे में, ट्विटर पर एक उपयोगकर्ता ने दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को टैग किया और पूछा कि क्या वह कल ई-पास के बिना नोएडा से दिल्ली जा पाएंगे। युवक के इस सवाल पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसे नोएडा पुलिस से संपर्क करना चाहिए। नोएडा पुलिस ने युवाओं को जवाब दिया और कहा कि यात्रा के लिए एक वैध पास की आवश्यकता होगी।

    Lockdown 5.0 Guidelines: Check Here






    Tags: lockdown 5.0,lockdown 5.0 guidelines,lockdown 5.0 news,lockdown 5.0 india,lockdown 5.0 in india,lockdown 5.0 date,lockdown 5 guidelines,lockdown,lockdown 5.0 rules,lockdown 5.0 in hindi,lockdown 5.0 quora,new guidelines for lockdown 5.0,lockdown 5.0 guidelines in india,lockdown 5.0 guidelines in hindi,lockdown 5.0 guidelines in telugu,karnataka lockdown 5.0 guidelines,lockdown 5.0 guideline,lockdown 5,lockdown 5.0 guildelines,lockdown news,lockdown5 guidelines,lockdown 5.0 hindi



    Post a Comment

    Previous Post Next Post