Breaking News

Breaking News
Loading...
अब एक किलो सीएनजी के लिए ग्राहकों को 43 रुपये देने होंगे। यह नई दर आज 6 जून से आज सुबह 6 बजे लागू हुई। इसके साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी की दर में बदलाव किया गया है।

CNG


  • नई दर 2 जून को सुबह 6 बजे से प्रभावी हो गई
  • गैस की दर प्रति किलो 42 रुपये से बढ़कर 43 रुपये हो गई


दिल्ली में, लगभग हर गतिविधि को लॉकडाउन में आराम दिया गया है। इस बीच, दिल्ली सरकार ने सोमवार शाम को सीएनजी में 1 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की घोषणा की। सीएनजी की नई दर 2 जून से प्रभावी हो गई है, यानी आज सुबह 6 बजे।

इससे पहले, राजधानी दिल्ली क्षेत्र (एनसीटी) में सीएनजी की दर 42 रुपये प्रति किलोग्राम थी। इसे बढ़ाकर 1 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया गया है। अब एक किलो सीएनजी के लिए ग्राहकों को 43 रुपये देने होंगे।

यह नई दर 2 जून को सुबह 6 बजे से लागू हो गई है। इसके साथ ही, CNG की दर को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी बदल दिया गया है। इन जगहों पर, सीएनजी अब रुपये की दर से बेचा जाएगा। 47.75 रुपये प्रति किलोग्राम। 48.75।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में और घरों में रसोई के लिए सीएनजी की आपूर्ति करता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 2 जून, 2020 को सुबह 6 बजे से सीएनजी की दर 42 रुपये से 43 रुपये प्रति किलोग्राम होगी। IGL ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी। हालांकि, पीएनजी की दर में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इससे पहले 3 अप्रैल को कंपनी ने सीएनजी की कीमत में 3.2 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी की दरों में 1.55 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की थी।

देश में 25 मार्च से तालाबंदी लागू हो गई है। उसके बाद ईंधन की खपत में बड़ी गिरावट देखी गई है। ईंधन की बिक्री लगभग 90 प्रतिशत तक गिर गई।

अब कुछ स्थानों पर लॉकडाउन खोला गया है, इसलिए बिक्री में कोई वृद्धि नहीं हुई है। बिक्री में कोई वृद्धि नहीं हुई है लेकिन कंपनी को इसका खर्च वहन करना होगा। कर्मचारियों को वेतन देने, बिजली कनेक्शन, रखरखाव और किराए का शुल्क तय करने के लिए, गैस कंपनी को पहले की तरह अपने खर्चों को वहन करना होगा।

कंपनी के सूत्रों के अनुसार, सीएनजी की कीमतें केवल इन खर्चों को पूरा करने के लिए बढ़ाई गई हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी के दाम बढ़ाए गए हैं। एक अन्य ट्वीट में, IGL ने कहा कि हरियाणा के करनाल जिले में CNG की दर 50.85 रुपये हो गई है, जबकि रेवाड़ी में इसे 54.15 रुपये से बढ़ाकर 55 रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया गया है। (पीटीआई से इनपुट)




Tags: cng rate delhi ncr,delhi,delhi state news,delhi news,png rate cut,price delhi,aajtak delhi,delhi aajtak,latest delhi ncr news in hindi,delhi assembly,delhi cng prices,cng price in delhi,cng price delhi ncr,igl cng price in delhi,delhi ncr news in hindi,cng price cut in delhi ncr,igl cng price in delhi today,newdelhi,latest,latest news,news update,hindi news site,compressed natural gas (fuel),newshour debate,piped natural gas,latest news today,international news,ertiga tour m diesel

Post a Comment

Previous Post Next Post