Breaking News

Breaking News
Loading...
दिल्ली सरकार ने सोमवार को राज्य की सभी सीमाओं को सील करने का फैसला किया है। इससे दिल्ली से सटे इलाकों से रोजाना काम करने वालों के सामने एक बार फिर संकट खड़ा हो गया है।



  • दिल्ली सरकार ने राज्य की सभी सीमाओं को सील कर दिया
  • केवल एनसीआर क्षेत्र से दिल्ली में प्रवेश

कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते संकट को देखते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी की सीमा को सील करने का फैसला किया है। इस फैसले के तहत, दिल्ली से सटे बॉर्डर को अगले एक हफ्ते के लिए सील कर दिया जाएगा। हालांकि, इस समय के दौरान, जिन्हें पास जारी किया जाएगा, वे आवश्यक क्षेत्र से संबंधित लोगों के लिए प्रवेश पा सकेंगे। लेकिन, दिल्ली सरकार के फैसले से एक बार फिर चिंता साफ दिख रही है।

अगले एक हफ्ते में, एक नज़र डालें कि दिल्ली से सटे शहरों में किस तरह की समस्याएं हो सकती हैं और अब क्या करना होगा ...

दिल्ली सरकार ने क्या फैसला लिया?

  1. दिल्ली सरकार ने अगले एक हफ्ते के लिए दिल्ली से लगी सीमा को सील कर दिया है। यानी दिल्ली में नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद जैसे एनसीआर शहरों से कोई एंट्री नहीं मिलेगी।
  2. जिनके पास कार्ड हैं, यानी प्रशासन द्वारा उन पासों को जारी किया जा रहा है और आवश्यक कार्यों से जुड़े लोग इस अवधि के दौरान प्रवेश पा सकेंगे।
  3. दिल्ली सरकार ने अपने लोगों से सुझाव मांगे हैं कि क्या दिल्ली की सीमा को और भी ज्यादा सील रखा जाए। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से शुक्रवार शाम तक सुझाव मांगे हैं।

इसके अलावा डीटीसी की जो बसें दिल्ली में चल रही हैं, अब वे गुरुग्राम या दिल्ली के लिए नहीं चल सकेंगी। केवल दिल्ली के अंदर ही परिचालन होगा।

Traffic Alert

दिल्ली से नॉएडा में केवल जरुरी सामान की गाड़ियो और जिनके पास D.M Noida के द्वारा जारी किया गया पास होगा उन्ही को एंट्री दी जा रही है I
107 people are talking about this

हरियाणा से आने वालों का क्या होगा?

  1. देश में लागू अनलॉक 1 के तहत, हरियाणा सरकार ने दिल्ली से सटे बॉर्डर को खोलने का फैसला किया था। जिसके तहत गुरुग्राम, फरीदाबाद के लोग निजी वाहन और सार्वजनिक वाहन से दिल्ली आ सकते थे।
  2. अब दिल्ली सरकार ने सीमा को सील कर दिया है, यानी हरियाणा से सार्वजनिक वाहन दिल्ली नहीं आ पाएंगे। और निजी वाहन रखने वालों को पास में रखना होगा।
  3. दिल्ली में गुरुग्राम-फरीदाबाद से आने वालों की संख्या बहुत अधिक है। अब, जब अधिकांश कार्यालय, बाजार और निजी कार्यालय खुल रहे हैं, तब जाम की स्थिति फिर से देखी जा सकती है।
उत्तर प्रदेश की सीमा पर आप कैसे हैं?

  • उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद दिल्ली से सटे हुए इलाके हैं। लेकिन अनलॉक 4 के बावजूद, दोनों शहरों ने दिल्ली से सटे अपनी सीमाएं नहीं खोली हैं।

4 अनलॉक के तहत, राज्य सरकार ने निर्णय डीएम पर छोड़ दिया था, जिसके बाद डीएम ने सीमा नहीं खोलने का फैसला किया। और लगातार मामले में वृद्धि का हवाला दिया।

  • अब अगर किसी को दिल्ली से नोएडा आना है या नोएडा से दिल्ली जाना है, तो पास दिखाना जरूरी होगा। प्रशासन द्वारा एक ई-पास जारी किया जा रहा है, जिसे डीएम कार्यालय या आरोग्य सेतु ऐप से लागू किया जा सकता है। नोएडा और गाजियाबाद के लिए भी यही नियम लागू है।

दिल्ली बॉर्डर सील: यूपी पर कोई असर नहीं, गुरुग्राम-फरीदाबाद नहीं जा पाएंगे दिल्ली

सोमवार को भी दिल्ली-नोएडा और दिल्ली-गाजियाबाद सीमा पर, इस प्रतिबंध के कारण लंबा जाम लग गया और लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।



Tags: delhi lockdown,delhi lockdown 4.0,lockdown,delhi lockdown news,lockdown in delhi,lockdown 4.0 delhi,delhi lockdown 4.0 news,lockdown 4.0,lockdown extension,lockdown 4,delhi lockdown wedding,lockdownb 4 delhi,delhi lockdown open news,delhi lockdown marriage,lockdown wedding delhi,delhi lockdown relaxations,delhi lockdown coronavirus,delhi lockdown 4.0 guidlines,lockdown guidelines,lockdown 40 guidelines delhi,covid lockdown 4.0,arvind kejriwal on delhi lockdown 4.0,delhi

Post a Comment

Previous Post Next Post